चंडीगढ़। Punjab News: शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत मलूका की पत्नी परमपाल कौर ने आईएएस पद से इस्तीफा दे तो दिया। लेकिन उनका यह इस्तीफा पंजाब सरकार ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है। जिसे लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने उन्हें चेताया है।

मुख्यमंत्री ने चेताया

इसे लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, आईएएस अधिकारी के रूप में परमपाल कौर का इस्तीफा पंजाब सरकार ने स्वीकार नहीं किया..बीबा जी को आईएएस बनने की इतनी जल्दी थी..कृपया समझें कि इस्तीफा कैसे देना है...वरना जिंदगी भर की कमाई खतरे में पड़ सकती है।

पंजाब इंडस्ट्री विकास निगम की थीं MD

अप्रैल के पहले सप्ताह में पंजाब इंडस्ट्री विकास निगम की एमडी और आईएएस अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू ने आईएएस पद से इस्तीफा दे दिया था। परमपाल कौर सीनियर अकाली नेता सिकंदर सिंह मलूका की बहू हैं। जब इस्तीफा दिया उस दौरान वह छुट्टी पर चल रही थीं।

परमपाल कौर आईएएस हैं इसलिए मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलते ही इस्तीफा भारत सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग को भेज दिया जाता। लेकिन अभी पंजाब सरकार ने इस्तीफा मंजूर ही नहीं किया। परमपाल सिद्धू 2011 की आईएएस अधिकारी हैं।

शिअद छोड़ थामा भाजपा का हाथ

बता दें कि आज परमपाल कौर ने अपने पति गुरप्रीत सिंह मलूका के साथ नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली। जब परमपाल ने आईएएस पद से इस्तीफा दिया उसके पहले से ही उनके बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें चल रही थीं। उनके पति गुरप्रीत पंजाब में अकाली दल के कद्दावर नेता सिंकदर सिंह मलूका के बेटे हैं।

गुरप्रीत काफी लंबे समय से शिअद से नाराज चल रहे थे। जिसके बाद उन्होंने आज शिअद का साथ छोड़ पत्नी परमपाल के साथ भाजपा का दामन थाम लिया।  जिनके पिछले कई दिनों से भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं चल रही हैं।