बठिंडा। पंजाब में चुनाव प्रचार के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान केजरीवाल ने बीते दिन केंद्रीय मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी पंजाब के लोगों को डराने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि आप पंजाब के लोगों को ED भेजकर डराओगे? कितना दाम लगाओगे पंजाबियों का? आप पंजाब की सरकार कैसे गिराओगे? ऐसा क्या षडयंत्र रच रहे हैं आप? आप की पार्टी के पास केवल तीन विधायक हैं। जबकि आम आदमी पार्टी के 92 विधायक हैं। क्या तिगड़म लगाएंगे आप?

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी पंजाब में फ्री बिजली को खत्म करना चाहती है। उन्होंने पंजाब के लोगों से कहा कि अगर आप फ्री बिजली जारी रखना चाहते हो तो 13 की 13 सीटों पर 'आप' को जिताएं।

जमानत याचिका पर क्या बोले केजरीवाल?

केजरीवाल ने कहा, 'मैंने 7 दिन का समय मांगा ताकि मैं एक सप्ताह के भीतर अपने सभी टेस्ट करवा सकूं। अगर किसी व्यक्ति का वजन बिना किसी कारण के एक महीने में 7 किलो गिर जाता है, तो यह एक बहुत ही गंभीर समस्या है। इसलिए डॉक्टरों ने कई टेस्ट बताए थे। अगर सारे टेस्ट हो जाएं तो कम से कम पता चल जाएगा कि अंदर कोई गंभीर बीमारी चल रही है या नहीं।'

पंजाबियों को डराने की कोशिश- मान

वहीं, सीएम मान ने कहा कि देश में पंजाबियों ने सबसे अधिक कुर्बानियां दी हैं और ये लोग यहां पंजाब में आकर सभी को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं पंजाब की सरकार तोड़ेंगे। तो मैं बता दूं कि बीजेपी इस बार शून्य पर ही सिमट जाएगी। आप पार्टी यहां अच्छे मार्जिन के साथ जीती है। ऐसे कैसे कोई आकर सरकार तोड़ देगा।

मान ने कहा, 'बीजेपी सभी विपक्षी दलों को जेल में भेजकर बोलती है हमारे साथ चुनाव लड़ो। ये लोग मेरे ऊपर सवाल उठा रहे हैं कि मैं केजरीवाल से जेल में मिलने क्यों गया? ये हमारी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हैं, मैं क्यों नहीं मिलने जाऊंगा।' मान ने आरोप लगाए कि बीजेपी ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का राजनीतिक करियर खत्म कर दिया।