जमशेदपुर। लंबे इंतजार के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जमशेदपुर सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा गुरुवार को कर दी है। पार्टी ने बहरागोड़ा के विधायक समीर मोहंती को इस महत्वपूर्ण सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। समीर मोहंती, जो संघर्षशील छवि के लिए जाने जाते हैं, को पार्टी ने जमशेदपुर में जीत का परचम लहराने की जिम्मेदारी सौंपी है।

जमीनी स्‍तर के नेता हैं समीर मोहंती

समीर मोहंती एक अनुभवी राजनेता और जमीनी स्तर के नेता हैं। बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहते हुए उन्होंने क्षेत्र के विकास और जनता की समस्याओं को हल करने के लिए लगातार काम किया है। उनकी साफ-सुथरी छवि और जनता से जुड़ाव उन्हें जमशेदपुर में एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है।

जनता के लिए संघर्ष का वादा

उम्मीदवारी मिलने के बाद समीर मोहंती ने कहा कि वह जमशेदपुर की जनता के लिए संघर्ष करने और उनके हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि जमशेदपुर संसदीय क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ा हुआ है और यहां की जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने वादा किया कि वह जमशेदपुर के विकास और जनता की समस्याओं को हल करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

जमशेदपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दबदबा रहा है। ऐसे में झामुमो और समीर मोहंती को इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

समीर मोहंती ने कहा कि वह जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को समझेंगे और उन्हें पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों से अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि झामुमो एक ऐसी पार्टी है जो जनता के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें पूरा विश्वास है कि जमशेदपुर की जनता पार्टी का साथ देगी।

झामुमो का जमशेदपुर सीट पर अच्छा जनाधार

झामुमो का जमशेदपुर में अच्छा जनाधार है। पार्टी की आदिवासी और मूलवासी वोट बैंक मजबूत है और क्षेत्र में पार्टी के कई सक्रिय कार्यकर्ता हैं। ऐसे में समीर मोहंती को पार्टी के जनाधार का फायदा मिल सकता है।

समीर मोहंती की उम्मीदवारी से जमशेदपुर लोकसभा सीट पर चुनावी मुकाबला दिलचस्प हो गया है। मोहंती की संघर्षशील छवि और जनता से जुड़ाव उन्हें एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है।

देखना होगा कि आने वाले दिनों में वह किस तरह अपना चुनावी अभियान आगे बढ़ाते हैं और जनता का समर्थन हासिल करने में कितना कामयाब होते हैं।