पंजाब : विजिलेंस ब्यूरो ने 80 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) के मोहाली में तैनात इंस्पेक्टर (एएसआई) गुरजिंदर सिंह और ड्राइवर पीयूष आनंद को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार रोको कानून की धारा 7, 7ए और आईपीसी की धारा 120 के तहत विजिलेंस ब्यूरो के थाना और आर्थिक अपराध शाखा लुधियाना में केस दर्ज किया गया है।

विजिलेंस के मुताबिक मोहाली में तैनात एएसआई और उनका ड्राइवर किसी मामले में बिचौलिए की भूमिका निभा रहे थे। दोनों के खिलाफ कैलाश कुमार निवासी जनकपुरी लुधियाना ने शिकायत दी थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उक्त आरोपी इंस्पेक्टर और ड्राइवर ने लोहे के स्क्रैप के साथ भरे उनके वाहनों को इंटरस्टेट चेक पोस्ट शंभू जिला पटियाला में एंट्री टैक्स अदा किए बिना गुजारने के बदले 80 हजार की रिश्वत मांगी थी।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उपरोक्त एएसआई ने उनको कहा था कि चेक पोस्ट से वाहनों को गुजारने के लिए ड्राइवर पीयूष आनंद संबंधित कर्मचारियों के साथ मिलकर हर महीने रिश्वत लेता है। इस शिकायत को आधार पर विजिलेंस ब्यूरो ने ट्रैप लगाया। इसके बाद उन्हें रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।