ग्रेनो वेस्ट की ऐस डिवाइनो सोसाइटी की 18वीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से मां को घर बुला रहा सातवीं का छात्र गिर गया। गुरुवार रात हुए हादसे में विराट (12) की मौत हो गई। हादसे के वक्त उसकी मां खाना खाने के बाद सोसाइटी की पार्क में टहल रही थी। पुलिस हादसे की जांच कर रही है। बिसरख कोतवाली प्रभारी ने बताया कि सोसाइटी में आईटी कंपनी में कार्यरत मनीष कुमार सपरिवार रहते हैं। उनकी पत्नी सपना डॉक्टर हैं। मनीष बृहस्पतिवार को किसी काम से घर से बाहर गए थे। सोसाइटी के लोगों से पूछताछ में पता चला है कि रात करीब 9 बजे डॉ. सपना खाना खाने के बाद सोसाइटी के पार्क में टहलने चली गईं थीं। इस बीच उनका बड़ा बेटा विराट बालकनी में खेलने लगा। बालकनी से नीचे देखकर विराट मां को बुलाने के लिए आवाज लगाने लगा। इसी दौरान संतुलन बिगड़ने के बाद वह 18वीं मंजिल से गिर पड़ा। हादसे के बाद सोसाइटी में अफरा-तफरी मच गई। विराट की मां व अन्य लोगों के शोर मचाने पर काफी लोग जमा हो गए। उसे गंभीर हालत में निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोसाइटी निवासियों के मुताबिक दंपती की दो संतान थी। बड़े बेटे की मौत से घर में मातम छा गया। सोसाइटी निवासियों ने हादसे के बाद दुख जताया है। 

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

आशंका जताई जा रही है कि मां तक आवाज नहीं पहुंचने या फिर मां के नहीं दिखने पर विराट ग्रिल पर चढ़कर नीचे झांकने के दौरान नीचे गिर गया। पुलिस ने विराट के शव का पोस्टमार्टम कराया है। वहीं सोसाइटी के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। पुलिस हादसे की वजह पुलिस पता करने का प्रयास कर रही है।

ग्रिल की कम ऊंचाई बनती है हादसे की वजह

जिले में बहुमंजिली इमारत की बालकनी से बच्चों के गिरने के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं। बालकनी व सीढ़ियों की रेलिंग से गिरकर हादसे में बच्चों की मौत हो चुकी है। निवासियों का कहना है कि बिल्डरों को रेलिंग की ऊंचाई सही रखनी चाहिए। कम ऊंचाई की ग्रिल हादसे की वजह बन जाती है। लोगों ने कहा कि ग्रील की ऊंचाई के साथ ही उनके बीच में जगह को भी कम किया जाना चाहिए। जिसमें उनके बीच से बच्चे नहीं निकल सकें।