दुनिया के हर स्टूडेंट को एग्जाम से डर लगता ही है. भले ही छात्र ने कितनी भी तैयारी की हो, कितनी ही पढ़ाई कर ली हो, एग्जाम से डर लगना लाजमी है. लेकिन कुछ बच्चे इस डर का सामना पेपर को अच्छे से लिखकर करते हैं. वहीं कुछ अपनाते हैं शॉर्टकट. चीटिंग के कई तरीके आजतक आपने देखे होंगे. लेकिन हाल ही में एक टीचर को चीटिंग का ऐसा अद्भुत तरीका नजर आया कि उन्होंने इसका वीडियो बनाकर लोगों के साथ शेयर कर दिया.

टीचर द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें छात्र ने पास होने के लिए आंसर शीट में जवाब नहीं लिखे. पहले तो छात्र ने सिर्फ सवाल कॉपी कर छोड़ दिया. लेकिन उसके बाद उसने एक ख़ास मंत्र लिखा. इस मंत्र को पढ़ने के बाद टीचर के भी होश उड़ गए. उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि छात्र ने कॉपी में सिर्फ एक मंत्र के जरिये पास होने की कोशिश की.

लिखा ऐसा मंत्र
आजतक आपने कई तरह के मंत्र पढ़े होंगे. लेकिन इस स्टूडेंट ने अपने आंसर शीट में जो मंत्र लिखा, उसे पढ़कर आपकी हंसी छूट जाएगी. एग्जाम में बिना पढ़े पास होने के लिए छात्र ने लिखा- चल मेरी कॉपी गुरु के पास, इच्छा होगी तो करेंगे पास. मंत्र पढ़ते ही टीचर ने कॉपी में क्रॉस लगा कर स्टूडेंट को जीरो मार्क्स दे डाला.

स्टूडेंट ने अपनी कॉपी में मंत्र के साथ पास होने की कोशिश की. इसके आलावा उसने आंसर शीट के बीच में दो सौ का एक नोट भी छिपाकर रख दिया था. नोट को छिपाने का तरीका भी जबरदस्त था. उसने नोट को ऐसे रखा था कि वो आसानी से बाहर नहीं निकल सकता था. टीचर ने जैसे ही इस आंसर शीट को देखा, उनके होश उड़ गए. उन्होंने इसका वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जहां से ये वायरल हो गया.