पंजाब के CM भगवंत मान ने शुक्रवार को मार्कफैड के नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की सरकार की प्रतिबद्धता को मजबूत बताया। इस मौके पर मार्कफैड के सभी अधिकारी मौजूद रहे। नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र चंडीगढ़ के सेक्टर-35 स्थित म्युनिसिपल भवन में बांटे गए।

CM मान ने कहा कि जब भी नियुक्ति पत्र देता हूं तो खुशी होती है कि घरों के चूल्हे जलेंगे। उन्होंने युवा लड़के-लड़कियों के सरकार के परिवार का हिस्सा बनने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि युवाओं को नौकरी मुहैया कराने के लिए हर प्रकार की समस्याओं को दूर किया जा रहा है। उनकी सरकार अब तक 21 हजार 404 नौकरियां दे चुकी है।

CM ने कहा कि मार्कफैड की सभी संभावनाओं पर काम कर रहे हैं। परंपरागत नेता त्योहारों पर महंगे-महंगे गिफ्ट देते थे, लेकिन इस बार मार्कफैड की पूरी टोकरी लोगों के घर भेजी गई है। इसमें हर प्रकार के खाद्य पदार्थ शामिल हैं। मार्कफैड काफी बड़ा क्षेत्र है। इसके अनेकों प्रोडक्ट हैं, जिन्हें दुनिया भर में भेजा जा सकता है। लीची, गुड़, आलू, टमाटर, अमरूद, होशियारपुर जैसे मीठे आम व अन्य कई प्रकार के प्रोडक्ट हैं।

पंजाब में फूड प्रोसेसिंग पर काम
CM मान ने कहा कि हैदराबाद-चेन्नई के उद्योगपतियों से मीटिंग में पंजाब में हर प्रकार के बिजनेस के प्रफुल्लित होने की संभावनाएं जताई गई। उद्योगपतियों द्वारा फूड प्रोसेसिंग और कृषि के क्षेत्र में निवेश किए जाने की बात कही गई है। CM ने कहा कि पंजाब के 80 प्रतिशत ट्रैक्टर पंजाब में बनाए जाते हैं। अब तक 30 हजार करोड़ रुपए का निवेश टाटा स्टील, सनातन टेक्सटाइल व अन्य कंपनियां पंजाब में कर चुकी हैं। सरकार उद्योगपतियों को बिजनेस का माहौल मुहैया कराएगी। पहले की सरकारों की तर्ज पर अब हिस्सेदारी नहीं की जाती, बल्कि एकसाथ राज्य की प्रगति की ओर कदम बढ़ाए जा रहे हैं।