अंबाला में 32 लोगों के साथ हुई 4 करोड़ 62 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई न होने से परेशान लोग एसपी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एसपी के समक्ष अपनी बात रखी। जहां पर एसपी ने तुरंत ही सदर थाना एसएचओ को मामले में तुरंत आगामी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बता दें कि पिछले साल सदर थाना में गांव बलाना से एक मामला दर्ज हुआ था। इसमें 32 लोगों ने चार लोगों के खिलाफ थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था।

ये था पूरा मामला

शिकायत में उन्होंने कहा था कि तिरलोचन, लखविन्द्र सिंह, लखबीर सिंह, मनदीप सिंह, मलकीत सिंह ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। शिकायत में बताया कि आरोपियों ने उन्हें विदेश भेजने के नाम पर, चिटफंड कंपनी या अन्य तरीके से रुपये हड़प लिए हैं। इस दौरान बताया कि बहुत से लोगों से यह कहकर रुपये हड़प लिए कि वह वर्क परमिट पर अमेरिका व कनाड़ा भेज देगा और इसके लिये प्रत्येक व्यक्ति से पच्चीस पच्चीस लाख रुपये की डिमांड की। इसके अलावा किसी को कनाड़ा भेजने के नाम पर भी लाखों रुपये ले लिए।

वहीं कई किसानों को रुपये निवेश करने पर ज्यादा देने का झांसा दिया। परंतु जब उन्होंने रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। पीड़ितों ने बताया कि उन्होंने यह रुपये अपनी मेहनत और खून पसीने की कमाई से बनाए थे। वहीं अब इन लोगों की वजह से उनके बच्चों का भविष्य भी पूरी तरह से खराब हो गया है। इस शिकायत पर कार्रवाई को लेकर वह पिछले एक साल से चक्कर काट रहे हैं। परंतु अभी तक इसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिस कारण व परेशान है लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। इसी कारण वह लोग एसपी से मिलने पहुंचे हैं।