फरीदकोट। फरीदकोट संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी हंस राज हंस द्वारा गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

इस दौरान गजेंद्र सिंह शोखावत ने कहा कि देश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान दो समाचार पढ़ने को मिलते थे पहले घोटालों के और दूसरे बम धमाकों के। परन्तु देश में भाजपा की सरकार आने के पश्चात अब कोई देश की सीमा की ओर आंख उठा कर देखने की हिम्मत नहीं करता तथा घोटालों को तो लोग भूल ही गए हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पहले जाति-धर्म, अमीर-गरीब आदि पर राजनीति करती थी। परन्तु अब कांग्रेस के प्रवासी सेल के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के ब्यान से कांग्रेस का एक और चरित्र सामने आया है। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा ने जो नस्लीय ब्यान दिया है वह अस्वीकार्य है।

शेखावत ने कहा कि देश के गरीब के जीवन में परिवर्तन लाने तथा विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए के लिए भाजपा तीसरी बार सरकार बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है और पंजाब के सभी 13 लेाकसभा सीटों पर अपार समर्थन मिल रहा है।

किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को समझाने का सदैव प्रयास किया है और बातचीत के दरवाजे सदैव खुले रहे हैं। भाजपा सबको साथ लेकर चलने की राजनीति करती रही है और आगे भी ऐसा ही होगा। इस दौरान हंस राज हंस ने कहा कि सभी को पता चल गया है कि कमल के बिना बात नहीं बनेगी। इसलिए पूरे भारत में कमल खिलेगा।

उन्होंने पहली बार पंजाब सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सिर्फ कहने से पंजाब रंगला नहीं होगा बल्कि काम करना होगा। जैसे भाजपा ने विभिन्न प्रदेशों में करके उन्हें विकास की राह पर अग्रसर किया है। इसलिए पंजाब की जनता उन राज्यों को देख कर भाजपा को वोट दें ताकि पंजाब को वास्तव में रंगला बनाया जा सके।