नई दिल्ली । नीट परीक्षा में असफल होने वाले छात्र-छात्राओं को एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। ये बदमाश इंटरनेट के माध्यम से नीट में असफल होने वाले छात्र-छात्राओं की जानकारी जुटाते थे। इनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त होने वाले मोबाइल फोन के सिम कार्ड डेबिट कार्ड फर्जी आधार कार्ड मोबाइल फोन और कार बरामद की है। पुलिस ने बताया कि लखनऊ की रहने वाली एक युवती दर्शिका ने कुछ दिन पहले सेक्टर-126 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने उससे करीब 13 लाख रुपये ठग लिए।
पुलिस ने सूचना के आधार पर गिरोह में शामिल बिहार निवासी दीपक तथा आजमगढ़ निवासी राजेश को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी यश चतुर्वेदी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने नोएडा के अलावा दिल्ली के मालवीय नगर लखनऊ कानपुर में भी कार्यालय खोलकर लोगों से ठगी की है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन आरोपियों ने गुजरात राजस्थान दिल्ली उत्तर प्रदेश बिहार सहित विभिन्न राज्यों में रहने वाले कई छात्र-छात्राओं से करोड़ों रुपये की ठगी की है।
उन्होंने बताया कि ये लोग नीट परीक्षा में असफल रहने वाले छात्र-छात्राओं का डाटा इंटरनेट के माध्यम से हासिल कर उसने संपर्क कर उन्हें सरकारी या निजी मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाते थे।