शिलांग| मेघालय में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है, इसी क्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता मार्टिन एम डांगो भाजपा में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को नई दिल्ली में भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, डेंगो दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के रानीकोर विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। एनपीपी सूत्रों ने कहा कि वह रानीकोर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार खड़ा करने के बारे में जल्द ही फैसला करेंगे

डांगो ने एनपीपी से इस्तीफा दे दिया और वजह बताई जा रही है कि उन्हें कथित तौर पर एनपीपी द्वारा उपेक्षित किया गया था, हालांकि इस आरोप को मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाली सत्ताधारी पार्टी ने खारिज कर दिया था। डैंगो ने अपने समर्थकों के साथ 28 जनवरी को असम के मुख्यमंत्री और भाजपा के पूर्वोत्तर भारत के रणनीतिकार हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की थी।

डांगो ने 1998 में पहली बार पीपुल्स डेमोक्रेटिक मूवमेंट के उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव जीता था। बाद में वह 2003 में कांग्रेस में शामिल हो गए और उसके बाद 2018 में एनपीपी का हाथ थाम लिया था और अब 2023 चुनाव से पहले वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

लगभग दो महीने में मेघालय के 19 विधायक और विभिन्न दलों के कई नेताओं ने विधानसभा और अपने संबंधित दलों से इस्तीफा दे दिया और अन्य दलों में शामिल हो गए।