नई दिल्ली, लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के नेताओं के पाला बदलने का दौर जारी है।  हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के एक पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक ने कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू ने कहा है कि बीजेपी के 15 से 20 नेता उनके सम्पर्क में है। हिमाचल में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम में कांग्रेस के बागियों के बाद बीजेपी के बागियों का सिलसिला शुरू हो गया है बीजेपी ने कांग्रेस के 6 बागियों को टिकट दिया है।
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू ने कहा है कि 15 से 20 भाजपा  के वर्तमान विधायक ,पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक हमारे सम्पर्क में हैं।   बीजेपी के पूर्व मंत्री रामलाल मार्कण्डेय, राकेश कालिया ने कांग्रेस में जाने का एलान कर दिया है। बाकी नेता भी कांग्रेस में जाने वाले है।  उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी के  कई विधायक पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं।  उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि 75 साल के इतिहास में पहली हिमाचल प्रदेश में खरीद-फरोख्त हुई हैं।
बागी विधायकों के मुद्दे पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि ऐसे क्या कारण रहे कि ये विधायक पहले 30 दिनों तक राज्य से बाहर रहें। इस दौरान उनका खर्च कहां से आया। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी अब इन लोगों को उम्मीदवार बना रही है। इससे हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप सही साबित होता है।