पंजाब के अमृतसर से गुजरात के अहमदाबाद के बीच इंडिगो एयरलाइंस की नई फ्लाइट 1 दिसंबर से उड़ान भरेगी। इंडिगो ने सप्ताह में तीन दिन दोनों शहरों के बीच फ्लाइट चलाने का फैसला लिया है। इंडिगो एयरलाइंस ने यह फैसला तब लिया है जब स्पाइस जेट ने दोनों शहरों के बीच फ्लाइट बंद कर दी है।

इंडिगो की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार एयरलाइंस ने 1 दिसंबर से अमृतसर से अहमदाबाद तक सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, वीरवार और शनिवार को उड़ान भरेगी।यह फ्लाइट अमृतसर से शाम 7:25 बजे उड़ान भरेगी और रात 9:35 बजे गुजरात के अहमदाबाद के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हो जाएगी। इसी तरह अहमदाबाद से यह फ्लाइट शाम 4:50 बजे उड़ान भरेगी और 6:55 बजे यह फ्लाइट अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हो जाएगी।

अमृतसर-अहमदाबाद रूट पर बीते महीने तक स्पाइस जेट की फ्लाइट रोजाना उड़ान भर रही थी। जिसकी टिकट 7 हजार रुपए के करीब थी। लेकिन इंडिगो की टिकट सही समय पर तकरीबन 5 हजार रुपए में बुक हो जाती है। दोनों शहरों के बीच सफर 2.35 घंटे में पूरा होता था, इंडिगो की फ्लाइट मात्र 2.10 घंटे में पहुंच जाएगी।

कई व्यापारी रोजाना अमृतसर से गुजरात के लिए उड़ान भरते हैं। इस फ्लाइट के शुरू होने से दोनों शहरों के बीच व्यापार बेहतर होगा। वहीं व्यापारी एक सप्ताह का ट्रिप दो या तीन दिन में पूरा करके वापस अपने शहर पहुंच सकते हैं। इसके अलावा गुजरात से अमृतसर गोल्डन टेंपल आने वाले श्रद्धालुओं को इसका फायदा होगा। इससे पंजाब में टूरिज्म भी बेहतर होगा।