जबलपुर ।   जबलपुर से बड़ी घटना सामने आई है। तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटने में पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार नाबालिग हैं तो एक 18 वर्ष का युवक शामिल है। जानकारी के मुताबिक घटना जबलपुर के थाना चरगवां अंतर्गत ग्राम तिनेटा की है। बताया गया कि ट्रैक्टर पलटने से पांच लोगों की मौत हो गई। साथ ही दो बच्चे घायल हुए हैं। ट्रैक्टर को धर्मेंद्र ठाकुर (18) निवासी ग्राम तिनेटा देवी चला रहा था। तेज गति से चलाने की वजह से ही ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। सभी लोग ट्रैक्टर के नीचे दब गए। सभी को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को 50,000 एवं घायलों को 10,000 की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

मंत्री राकेश सिंह भी पहुंचे अस्पताल 

पुलिस ने बताया कि तेज रफ्तार के कारण ट्रैक्टर पलट गया था। जिसमें दबने से पांच की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर प्रदेश सरकार में मंत्री राकेश सिंह भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से हादसे की जानकारी ली। राकेश सिंह ने कहा कि मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जा रही है। 

सीएम मोहन यादव ने जताया दुख

घटना को लेकर सूबे के मुखिया सीएम मोहन यादव ने दुख जाहिर करते हुए एक्स पर लिखा कि तिनेटा देवरी में ट्रैक्टर पलटने से 5 बच्चों के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। हादसे में जो 2 बच्चे घायल हुए हैं, उनके उचित इलाज के निर्देश दिए हैं। बाबा महाकाल से सभी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। शासन द्वारा मृतक बच्चों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये और घायलों के लिए 10-10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है।  

मृतकों के नाम 

धर्मेंद्र पिता राम प्रसाद ठाकुर उम्र 18 वर्ष
देवेंद्र पिता मोहन बरकड़े उम्र 15 वर्ष 
राजवीर पिता लखनलाल गौंड उम्र 13 वर्ष
अनूप बरकड़े पिता गोविंद बडकडे उम्र 12 वर्ष 
लकी पिता लोचन मरकाम उम्र 10 वर्ष 

घायलों के नाम 

दलपत पिता निरंजन गोंड उम्र 12 वर्ष
विकास पिता राम कुमार उइके उम्र 10 वर्ष