फरीदाबाद | क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने एक साल से फरार चल रहे हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने शराब पीने से मना करने पर पत्नी का मुंह जलते चूल्हे में डाल दिया था। घटना के बाद से आरोपी फरार था। पुलिस ने आरोपी पर पांच हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था।क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि आरोपी का नाम पिंकू है। वह यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ अगस्त 2021 में बीपीटीपी थाने में हत्या का केस दर्ज किया गया था।

आरोपी ने पत्नी कल्पना की हत्या की थी। मृतका कल्पना की शादी आरोपी पिंकू के साथ करीब छह वर्ष पहले हुई थी। दोनों खेड़ी गांव में भट्टे पर मजदूरी करते थे। पिंकू को शराब पीने की लत थी। पत्नी उसे शराब पीने से रोकती थी तो वह झगड़ा करता था।छह अगस्त 2021 सुबह करीब सात बजे कल्पना खाना बना रही थी। आदत के मुताबिक पति शराब पी रहा था। कल्पना ने उसे शराब पीने से रोकना चाहा। इस पर आरोपी ने गुस्से में पत्नी का सिर पकड़कर जलते चूल्हे में डाल दिया।

आरोपी इतने पर भी नहीं रुका। उसने गर्म दाल कल्पना के मुंह पर फेंक दीए इससे उसका चेहरा और गर्दन और बुरी तरह से झुलस गए। महिला के परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। कुछ दिन तक इलाज के बाद महिला ने दम तोड़ दिया।वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी फरार हो गया था। आरोपी की तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर रेड डाली। पुलिस से बचने के लिए आरोपी हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, पंजाब इत्यादि में जगह बदल-बदलकर रहने लगा। करीब 6 महीने पहले पुलिस ने आरोपी पर 5000 का इनाम रखा।

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि आरोपी फरीदाबाद आया हुआ है। क्राइम ब्रांच प्रभारी राकेश कुमार की अगुवाई में एसआई अमर सिंह, सुरेंद्र, मुकेश कुमार, हवलदार अजय, संदीप, सिपाही अनिल, विनीत तथा अजीत की टीम ने आरोपी को बीपीटीपी पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया।