पंजाब के गुरदासपुर में स्कूल वैन के नीचे आने से कुत्ते की मौत हो गई। कुत्ते के मालिक ने बिना सोचे अपने साथियों के साथ बच्चों से भरी स्कूल वैन पर तलवारों से हमला कर दिया। बचाव में वैन के ड्राइवर ने हमलावरों की वीडियो बना ली। वीडियो में बच्चे रोते दिखाई दे रहे हैं।

मामला गुरदासपुर के अंतर्गत आते गांव हरचोवाल का है। ड्राइवर के अनुसार, वह गांव की तंग सड़क पर धीमे ही चला रहा था। इतने में दो कुत्ते लड़ते हुए बस के आगे आ गए। उसने ब्रेक लगा रोकने का प्रयास किया। इसमें एक कुत्ता वैन के नीचे आकर मर गया। चंद मिनटों में ही कुछ युवक तलवारें लेकर आ गए और वैन पर तलवारों से हमला करने लगे। मंजर देख बच्चे जोर-जोर से चीखने लगे।

बच्चों की रोकने की आवाज सुनने के बाद गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने कुत्ते के मालिक को एक तरफ किया और समझाने का प्रयास किया। काफी देर के हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद मामला शांत हुआ।

वैन ड्राइवर का कहना है कि जिस समय बस पर हमला किया, उसे ऐसा करने से रोका गया, लेकिन गुस्से में हमलावर यही बोल रहे थे कि उनका 50 हजार का कुत्ता मरा है। अगर बच्चों को कुछ हो गया तो कोई फर्क नहीं पड़ता। फिलहाल मामला पुलिस के ध्यान में आ चुका है और दोनों पक्षों से बातचीत का प्रयास किया जा रहा है।