नई दिल्ली। गीता कालोनी इलाके में पड़ोसी के लैब्राडोर रेटरिएवेर नस्ल के एक पालतू कुत्ते ने घर में घुसकर पांच वर्ष के बच्चे पर हमला दिया। घायल बच्चे का लोक नायक अस्पताल में इलाज रहा है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्द कर लिया है।  

घर में खेल रहा था बच्चा

पुलिस ने सोमवार को बताया कि शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे बच्चा शाहदरा के गीता कॉलोनी के शास्त्री नगर इलाके के सरोजनी पार्क में अपने घर में खेल रहा था, तभी एक पड़ोसी का पालतू लैब्राडोर घर में घुस आया और उस पर हमला कर दिया।

लड़के का बायां हाथ टूटा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने घर में उसे बचाया और उसे लोक नायक अस्पताल ले जाया गया। कुत्ते के हमले से लड़के का बायां हाथ टूट गया और उसे इसके लिए एक सर्जरी करानी पड़ी।अधिकारी ने कहा कि जब पीड़िता के पिता ने इस मुद्दे पर अपने पड़ोसी से बात की तो पालतू कुत्ते के मालिक ने उन्हें कथित तौर पर धमकी दी।

कुत्ते का मालिक गिरफ्तार

पीड़िता के पिता की शिकायत के पर आईपीसी की धारा 289 (पशु के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 337 (जीवन को खतरे में डालने वाले कार्य या दूसरों की व्यक्तिगत सुरक्षा से आहत) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत कुत्ते के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि लैब्राडोर के मालिक यशपाल सिंह (48) को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।