पंजाब समेत चंडीगढ़ में शनिवार को इस सीजन में अब तक का सबसे ठंडा दिन व रात रही। चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 14.1 डिग्री व  न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो इस सीजन में अब तक का सबसे कम रहा। मौसम विभाग के मुताबिक इससे पहले साल 2014 में दिसंबर महीने में चंडीगढ़ का सबसे कम न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री दर्ज किया गया था।

उधर पंजाब के न्यूनतम पारे में भी 1.8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि यह सामान्य के नजदीक ही रही। उधर पंजाब का अधिकतम तापमान सामान्य से 6.4 डिग्री कम दर्ज किया गया। सबसे कम 1.8 डिग्री के न्यूनतम तापमान के साथ रोपड़ सबसे ठंडा रहा।

वहीं मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक आने वाले दिनों में भी पंजाब में घनी धुंध व शीत लहरों का प्रकोप जारी रहेगा। इस दौरान खास तौर से सुबह व शाम के वक्त विजिबिलटी कम रहने से वाहन चालकों को परेशानी होगी। फिलहाल बारिश होने की संभावना नहीं है।

रोपड़ के अलावा अमृतसर का न्यूनतम तापमान 6.0, लुधियाना का 5.9, पटियाला का 4.8, जालंधर का 6.2, बरनाला का 5.9 डिग्री दर्ज किया गया। पंजाब में 17 जिलों गुरदासपुर, अमृतसर, तरतनातरन, कपूरथला, जालंधर, फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मोगा, बठिंडा, लुधियाना, बरनाला, मानसा, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब व पटियाला में शनिवार को रेड अलर्ट के तहत सुबह व शाम को घनी धुंध रही और शीत लहरें भी चलीं।