नई दिल्ली। इन दिनों विवाद में चल रहे दिल्ली के आईएएस अधिकारी वाईवीवीजेराजशेखर  की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। माना जाता है कि वह एलजी के सबसे खास और करीबी IAS अधिकारी हैं। अब उन्हीं के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की जा रही है।

राजशेखर के खिलाफ कांग्रेस और भीम आर्मी ने सीबीआई जांच की मांग की है। दोनों पार्टियों ने विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से शिकायत कर आईएएस राजेशखर पर कार्रवाई की मांग की है।

आईएएस राजशेखर पर नौकरी के नाम पर 15 करोड़ की उगाही समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं। विधानसभा सचिवालय ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। राजशेखर दानिक्स अधिकारी भी रह चुके हैं।

ये हैं आरोप

दिल्ली सरकार से लेकर एनडीएमसी तक के कार्यकाल के दौरान कई बार आईएएस राजेशखर का नाम भ्रष्टाचार के मामले में उछला है। मुख्य सचिव नरेश कुमार के एनडीएमसी के चेयरमैन रहते हुए राजशेखर का एक महिला आईएएस से हुआ विवाद चर्चा का विषय बना था।

अधिकारियों से रिश्वत मांगने का आरोप

आरोप लगाया गया था कि राजशेखर उत्पीड़न और धमकियों के संगठित अपराध में खुले तौर पर शामिल थे। अब दिल्ली सरकार ने इन अधिकारी पर सीधे तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

यहां तक कहा जा रहा है कि सतर्कता विभाग के विशेष सचिव रहते हुए इन्होंने छोटे-मोटे पुराने मामलों में भी अधिकारियों से ही रिश्वत मांगी है। ऐसे अधिकारियों ने दिल्ली सरकार के पास शिकायतें भी की हैं। इन्हीं शिकायतों के आधार पर राजशेखर को पद से हटाया गया है।