नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस ने उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में साउंड सिस्टम के लिए 1,500 रुपये नहीं देने पर कथित तौर पर अपने एक परिचित की हत्या करने के आरोप में एक नाबालिग समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। पुलिस ने कहा कि पीड़ित ने नए साल के जश्न के लिए मोरी गेट निवासी आरोपी राजा से साउंड सिस्टम किराए पर लिया था, लेकिन भुगतान लंबित था, जिसके कारण उनके बीच तीखी बहस हुई थी।

पुलिस के मुताबिक, घटना 29 जनवरी की रात करीब 11 बजे की है। इस झगड़े के चश्मदीद एक राहगीर ने पुलिस को बताया कि उसने मोरी गेट पर पीड़ित मुनिंद्र कुमार शाही को अपनी कॉलोनी के एक लड़के के साथ झगड़ा करते हुए देखा, इसी दौरान राजा ने लकड़ी के डंडे से शाही के सिर पर वार कर दिया।

उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा, जब उन्होंने हस्तक्षेप किया, तो दोनों आरोपी मौके से भाग गए। वह एक अन्य व्यक्ति के साथ शाही को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डीसीपी ने कहा कि राजा अपने नाबालिग सहयोगी के साथ फरार हो गया और दोनों ने अपने फोन भी बंद कर दिए थे। सादी वर्दी में तैनात पुलिस ने बुधवार को दोनों आरोपियों को तीस हजारी कोर्ट के पास से गिरफ्तार किया।

पूछताछ में पता चला कि राजा छोटे-मोटे कामों के लिए साउंड सिस्टम किराए पर देता था। उन्होंने नए साल के जश्न के लिए 1,500 रुपये में शाही को एक साउंड सिस्टम किराए पर दिया था। लेकिन शाही ने पैसे नहीं दिए थे, जिसके कारण दोनों के बीच गरमागरम बहस हुई।

डीसीपी ने कहा कि 29 जनवरी की रात को पैसों के मुद्दे पर राजा और शाही के बीच फिर से कहासुनी हो गई, जिसके परिणामस्वरूप बाद में राजा और उसके नाबालिग साथी ने शाही की हत्या कर दी थी।