अंबाला । कोरोना के बढ़ते केस ने प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना से 189 दिन बाद (28 जून 2021) सोमवार को एक बुजुर्ग की मौत हुई है। सांस लेने में परेशानी होने पर स्वजनों ने 72 वर्षीय बुजुर्ग को शहर के सुल्तानपुर स्थित हीलिंग टच अस्पताल में 28 दिसंबर को इलाज के लिए दाखिल कराया था, पिछले तीन दिनों से उसकी हालत बिगडऩे लगी और उसे आक्सीजन सपोर्ट पर रखकर डाक्टर इलाज कर रहे थे।

सोमवार सायं को 41 संक्रमित आए जिसमें शहर-21, कैंट-9, चौड़मस्तपुर-7, मुलाना-3 व एक शहजादपुर का मरीज की पाजिटिव रिपोर्ट आई है। अंबाला में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 510 हो गई, जबकि अब तक 30341 संक्रमित आ चुके हैं। अंबाला छावनी निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग को थायराइड और शुगर की शिकायत थी, उसे स्वजनों ने शहर के हीलिंग टच अस्पताल में 28 दिसंबर को भर्ती कराया था। पिछले तीन दिनों से उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिस पर उसका सैंपल लेकर जांच कराया गया, रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई। बुजुर्ग वैंटिलेटर स्पोर्ट पर था, जिसकी सोमवार को मौत हो गई।

जिले में कोरोना के मरीजों का रिकवरी रेट 97.75 प्रतिशत है। सोमवार 41 मरीज पाजिटिव केस आए, जबकि 2 मरीजों स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए है। जिले में कुल 173 मरीज एक्टिव हो गये है।