चंद्रपुर । महाराष्ट्र में पहले चरण के लोकसभा चुनाव  में प्रदेश की चंद्रपुर लोकसभा सीट  काफी चर्चित है. यहां पर बीजेपी ने शिंदे सरकार में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को उनके गृह जिले चंद्रपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं चंद्रपुर को लेकर कांग्रेस अब तक इसी उलझन में फंसी है कि किस उम्मीदवार को उतारे
कांग्रेस  2019 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में जीती अपनी इस इकलौती सीट को बचाने के लिए अब तक उम्मीदवार पर मुहर नहीं लगा सकी है. वैसे बीजेपी के लिए ये सीट काफी चुनौतीपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि 2019 के चुनाव में मोदी की लहर के बावजूद कांग्रेस के सुरेश धानोरकर ने बीजेपी के सांसद हंसराज अहीर को हरा दिया था. 
बीजेपी ने चार बार के सांसद और पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर की जगह चंद्रपुर लोकसभा सीट जीतने के लिए अपने धुरंधर नेता और राज्य सरकार में वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस के दावेदार आपस में ही लड़ते नजर आ रहे हैं तो बीजेपी में भी अंदरूनी नाराजगी से नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है. 19 अप्रैल को पहले चरण में जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, उनमें चंद्रपुर सीट की लड़ाई काफी द‍िलचस्‍प रहने वाली है. 
चंद्रपुर लोकसभा सीट महाराष्‍ट्र के पूर्वी विदर्भ इलाके में आती है. ये क्षेत्र लंबे समय तक कांग्रेस का मजबूत गढ़ रहा है. हालांकि 2019 से पहले यहां बीजेपी ने जीत की हैट्रिक बनाई थी, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने इस सीट पर वापसी की थी. 
अब बीजेपी ने अपने धुरंधर नेता और राज्य सरकार में वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार को मैदान में उतारा है. राज्य से संसद की दौड़ में मुनगंटीवार उत्‍साह से लबरेज हैं. उन्‍होंने एनडीटीवी से कहा कि मोदी की लहर में जीत निश्चित है.