नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को कांग्रेस पर निशाना साधकर कटाक्ष किया कि सत्ता में आने के लिए कांग्रेस ‘हिन्दू’ हितैषी होने का स्वांग करती है और उसके नेता राहुल गांधी को ‘राम’ तक की संज्ञा दे डालते हैं जबकि सत्ता पाने के बाद उसके लिए हिन्दू ‘आतंकवादी और बोको हराम’ हो जाते हैं। ये बातें बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के उस बयान के जवाब में कही है जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस को हिंदू समुदाय का भी साथ जरूरी है। 
एंटनी के बयान पर प्रतिक्रिया देकर भाजपा प्रवक्ता त्रिवेदी ने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस ये मानती है कि मुस्लिम उसके साथ हैं हिन्दुओं को साथ लाने के लिए किसी भी प्रकार का छल या स्वांग करना पड़े तब करना होगा और उसके लिए हिन्दू-मुस्लिम सिर्फ वोट या सत्ता की सीढ़ी हैं।
त्रिवेदी ने कहा इससे साफ हो जाता है कि कांग्रेस सत्ता में आने के लिए हिन्दू होने का स्वांग रचती है और सत्ता में आने के बाद वह हिन्दुओं को आतंकवादी साबित करने का षडयंत्र रचती है। उन्होंने मणिशंकर अय्यर शशि थरूर और सलमान खुर्शीद जैसे कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के पिछले कुछ बयानों का जिक्र कर कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद ‘कभी हिन्दू तालिबान है तब कभी पाकिस्तान और कभी बोको हराम’ है मगर सत्ता में आने के लिए राहुल गांधी राम हैं। दरअसल बीते दिनों कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की थी। बोको हराम नाइजीरिया स्थित एक इस्लामिक आतंकवादी संगठन है।
इतना ही नहीं भाजपा प्रवक्ता त्रिवेदी ने खुर्शीद के उस बयान के लिए भी कांग्रेस पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि मल्लिकार्जुन खरगे को कांग्रेस का अध्यक्ष सिर्फ काम के लिए बनाया गया है जबकि असली नेता तो ‘गांधी परिवार’ है। त्रिवेदी ने कहा ‘इससे साफ हो गया कि खरगे जी सिर्फ एक मुखौटा हैं मुख नहीं हैं। कांग्रेस ने एक चेहरे के ऊपर दूसरा चेहरा लगाया है। वह मास्क लगा कर लोगों को धोखा देने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि खुर्शीद के बयान से साफ हो गया कि चाहे मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाना हो या मल्लिकार्जुन खरगे को अध्यक्ष बनाना हो गांधी परिवार देश से ही नहीं बल्कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ भी छल करता है।