दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण रविवार-सोमवार के बाद मंगलवार सुबह भी कई इलाकों में बारिश हुई। मजबूत पश्चिमी विक्षोभ नहीं आने के कारण दिल्ली में अक्तूबर के बाद से बारिश नहीं हुई थी, लेकिन 29 जनवरी को सक्रिय हुआ विक्षोभ मजबूत था।

मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी के बाद मंगलवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर व आसपास के इलाकों में कोहरा छाया रहा। इसके साथ ही शीतलहर से लोगों ने एक बार फिर तेज ठिठुरन महसूस की। हालांकि सुबह 9.00 बजे के बाद से कुछ धूप खिली है जिसके चलते दिन साफ रहने का अनुमान है।

सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 18.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार सुबह 8.30 बजे तक 20.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश आया नगर में 28.2 मिमी दर्ज हुई, जबकि पालम में 26.1, लोदी रोड में 23.7 व रिज में 21.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

अभी कहा जा रहा है कि सर्दी का यह आखिरी दौर है। अब तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। 31 जनवरी के बाद ठंड कम होने लगेगी, लेकिन सुबह-शाम अभी कुछ दिन तक ठंड परेशान करेगी। फरवरी के पहले सप्ताह तक कोहरे का असर देखने को मिल सकता है। मंगलवार को आसमान साफ रहने व 20-30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। पांच फरवरी तक अधिकतम तापमान 20-22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री से 12 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।