राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस का अंतिम दिन है। दिन में अभिभाषण पर अलग-अलग विधायक अपनी बात रखेंगे। चर्चा के बाद शाम को राज्य सरकार की ओर से अभिभाषण पर जवाब पेश किया जाएगा। मुख्यमंत्री राज्यपाल के अभिभाषण पर शाम पांच बजे अपना रिप्लाई देंगे।

राजस्थान विधानसभा स्पीकर डॉ. सीपी जोशी की अध्यक्षता में गुरुवार को बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक भी होगी। शाम को होने वाली बैठक में सदन के आगामी कामकाज को लेकर चर्चा होगी। बीएसी की पिछली बैठक में दो फरवरी तक सदन का कामकाज तय किया गया था। परंपरा को देखते हुए माना जा रहा है कि राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के बाद सदन को कुछ दिन के लिए स्थगित किया जा सकता है। हालांकि इस पर फैसला बीएसी की बैठक में ही लिया जाएगा। परम्परा के मुताबिक बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत बजट पेश होने के साथ होती है। 

सीएम अशोक गहलोत दस फरवरी को अपना बजट पेश कर सकते हैं। पहले सीएम गहलोत ने आठ फरवरी को बजट लाने की बात कही थी, हाल ही सरकारी उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने विधानसभा के बाहर पत्रकारों को जानकारी दी कि दस फरवरी को बजट पेश किया जा सकता है। बीएसी की बैठक में बजट की तारीख भी ऑफिशियली तय हो जाएगी। ऐसे में परंपरा के अनुसार उम्मीद की जा रही है कि तीन से नौ फरवरी के बीच सदन स्थगित रह सकता है। हालांकि इस पर अंतिम निर्णय कार्यसमिति की बैठक में ही होगा।