चिराग दिल्ली फ्लाईओवर आज से पूरी तरह से खुल जाएगा। लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने फ्लाईओवर के रखरखाव का काम पूरा हो गया। बुधवार से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के पूरी तरह से फिर से खुलने से नेहरू प्लेस और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के बीच रोजाना यात्रा करने वाले लाखों यात्रियों को लाभ होगा।

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने तय समय से पहले मेंटेनेंस का काम पूरा कर लिया। उन्होंने कहा कि अब जबकि दोनों कैरिजवे का काम पूरा हो गया है, फ्लाईओवर बुधवार से यातायात के लिए खुल जाएगा। आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रखरखाव के काम पर नजर रखी और नियमित रूप से प्रगति की निगरानी की।

PWD ने 24 घंटे किया काम

आतिशी ने कहा कि पिछले महीने लगातार बारिश के कारण कई बार रखरखाव का काम रोकना पड़ा, जिससे समय-सीमा में देरी हुई। हालांकि, पीडब्ल्यूडी ने चौबीसों घंटे काम करके और समय से पहले काम पूरा करके अपनी प्रतिबद्धता दिखाई। हमें गर्व है कि पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली को जाम मुक्त बनाने की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाया है।

लाखों लोगों को होगा फायदा

उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर के फिर से खुलने से उन लाखों यात्रियों को लाभ होगा, जो हर दिन नेहरू प्लेस और आईआईटी के बीच यात्रा करते हैं। फ्लाईओवर के पहले कैरिजवे का काम 31 मार्च को पूरा हो गया था जबकि दूसरे की मरम्मत 1 अप्रैल से शुरू हुई थी।

रखरखाव के काम के दौरान पहले कैरिजवे को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। हालांकि, इसकी मरम्मत के दौरान दूसरे कैरिजवे की एक लेन यातायात के लिए खुली रही। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से नेहरू प्लेस तक कैरिजवे पर रखरखाव का काम पूरा होने वाला आखिरी था। दोनों कैरिजवे के चार में से तीन लेन यातायात के लिए खुले हैं। बुधवार से चारों लेन काम करने लगेंगी।