पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने छात्र संगठन के विरोध के बीच पंजाब यूनिवर्सिटी के लिए बड़ी घोषण की है। उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी में दो हॉस्टल बनाने के लिए ग्रांट जारी की है। उन्होंने दोनों होस्टल बनाने के लिए करोड़ रुपये की भी सहायता दी है। गर्ल्स हॉस्टल के लिए 23 करोड़ रुपये और बॉयज हॉस्टल का निर्माण करने के लिए 25.91 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं।सीएम ने कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ हमारी विरासत है जिसकी रक्षा के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।हम यूनिवर्सिटी में एक शानदार हॉस्टल बनाएंगे। वहीं, दूसरी ओर पंजाब यूनिवर्सिटी में CYSS छात्र संगठन जो कि आम आदमी पार्टी से संबंधित है।

उनके विधायकों का यूनिवर्सिटी में प्रवेश हो रहा है जिसका विभिन्न छात्र संगठन विरोध जाता रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर पंजाब यूनिवर्सिटी में दो हॉस्टल बनाने के लिए ग्रांट जारी की है।पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव सितंबर के पहले हफ्ते में होने जा रहे हैं। चुनाव को लेकर पंजाब यूनिवर्सिटी और 11 डिग्री कॉलेजों में विभिन्न छात्र संगठन एड़ी चोटी का जोर लगाकर प्रचार कर रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री का ट्वीट सभी छात्र संगठनों के लिए परेशानी में डालने वाला रहेगा।शुक्रवार को सेक्टर 25 स्थित साउथ केंपस में प्रचार के दौरान जानकारी देते हुए छात्र युवा संघर्ष समिति CYSS छात्र संगठन के प्रधान संजीव चौधरी ने बताया कि जो घोषणा एक साल पहले की थी, उसे पंजाब सरकार ने पूरा किया है।

 पंजाब सरकार के आदेश की कॉपी आज पंजाब यूनिवर्सिटी को जमा हो रही है। वहीं, पंजाब यूनिवर्सिटी की ब्यूटीफिकेशन से लेकर विभिन्न मुद्दे भी हाल करवाये गए है।पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संघ चुनाव सितंबर के पहले हर सप्ताह में होने है। जिसमें विभिन्न छात्र संगठनों को समर्थन देने वाले राजनीतिक पार्टियों के नेता कैंपस में पहुंच रही है। छात्र युवा संघर्ष समिति की तरफ से विधायक देवेंद्रजीत सिंह लाडी और परमिंदर सिंह गोल्डी के अलावा पार्षद दमनदीप और नेहा लगातार चुनाव प्रचार की कमान संभाले हुए थे । लगातार विधायकों और सांसदों के आने के सिलसिले का विभिन्न छात्र संगठन विरोध कर रहे हैं, हालांकि कैम्पस मे सोई , एनएसयूआई, एबीवीपी और इनसो सहित विभिन्न छात्र संगठनों को समर्थन देनी वाली पार्टी के राजनेता भी कैंपस में पहुंच रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को CYSS की तरफ से सांसद विधायक का पार्षद के बजाय मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट करके हस्तक्षेप किया है।