अनूपपुर ।    अनूपपुर जिले के कोतमा में संचालित नर्मदा पैरामेडिकल कॉलेज में गुरुवार सुबह सीबीआई की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए दस्तावेजों की जांच प्रारंभ की। सीबीआई की जांच पूरे दिन चलती रही। आठ सदस्यीय टीम ने लगातार कॉलेज परिसर और दस्तावेज की जांच की। 

रात में लगा कॉलेज का बोर्ड, सुबह पहुंची टीम  

स्थानीय लोगों ने बताया कि केआईसीटी कंप्यूटर कॉलेज वार्ड 10 विकास नगर में स्थित है। वहां मां नर्मदा नर्सिंग कॉलेज का बोर्ड रात में ही लगाया गया था। इसका संचालन ऑन रिकॉर्ड गोहंड्रा में बताता जा रहा है। टीम ने वार्ड क्रमांक 10 विकास नगर में नर्मदा पैरामेडिकल कॉलेज परिसर की जांच की। साथ ही विभिन्न दस्तावेजों की की जांच करने के साथ ही कॉलेज भवन पदस्थ स्टाफ सहित अध्यनरत छात्र-छात्राओं से संबंधित जानकारी प्राप्त की।  

हाईकोर्ट के आदेश पर की जांच

प्रदेश में संचालित फर्जी नर्सिंग कॉलेजों के संचालन को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने प्रदेश के सभी नर्सिंग कॉलेजों की जांच-पड़ताल के निर्देश दिए थे। चार अप्रैल को जबलपुर से आठ सदस्यों वाली टीम ने कोतमा में दबिश देकर दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की। साथ ही कई जरूरी फाइलों को जब्त करने की कार्रवाई की गई है। जांच के दौरान सामने आया है कि उक्त नर्सिंग कॉलेज को पूर्व में गोहनड्रा में संचालित किया जा रहा था। वहां एक मकान में बोर्ड लगाया गया था। नियमों से परे जाकर कॉलेज संचालित हो रहा था। जांच टीम ने भी इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी।