नई दिल्ली। मध्य जिला के राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने एक झपटमार समेत रिसीवर को गिरफ्तार किया है। झपटमारी करके भाग रहे झपटमारी की बाइक में स्कार्पियो से टक्कर मारने के बाद पुलिस ने पहले झपटमार को गिरफ्तार किया।

उससे पूछताछ के बाद चोरी का सामान खरीदने वाले रिसीवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों से पूछताछ के बाद झपटे गए व चोरी के 10 मोबाइल फोन व अपराध में इस्तेमाल चोरी एक बाइक बरामद की गई है। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने राजेंद्र नगर के झपटमारी व चोरी के तीन मामले सुलझाने का दावा किया है।

पहले के आठ आपराधिक मामले हैं दर्ज

डीसीपी मध्य जिला संजय कुमार सेन के मुताबिक गिरफ्तार किए गए झपटमार का नाम प्रियांशु है। वह पहाड़गंज का रहने वाला है और उसके खिलाफ पहले के आठ आपराधिक मामले दर्ज हैं। रिसीवर का नाम सोनू है। वह नबी करीम का रहने वाला है।

सीसीटीवी फुटेज से हुई पहचान

राजेंद्र नगर थानाक्षेत्र में झपटमारी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए झपटमारों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम ने हाल के दिनों में दर्ज की गई झपटमारी की घटनाओं का विश्लेषण किया। सीसीटीवी फुटेज की जांच से झपटमारों व उनके द्वारा इस्तेमाल वाहनों की पहचान की।

साेमवार को पुलिस टीम ने देखा कि पल्सर बाइक पर सवार दो युवक एक व्यक्ति से मोबाइल फोन छीनकर तेजी से भागने लगे। ओल्ड राजेंद्र नगर में पेट्रोलिंग कर रहे हवलदार मुरारी ने उनका पीछा शुरू कर दिया और मौका पाकर एक तीव्र मोड़ पर अपनी स्कार्पियो से पीछे से पल्सर में टक्कर मार दी।

टक्कर लगते ही दोनों जमीन पर गिर पड़े। उनमें से एक मौके से भागने में सफल हो गया। दूसरे को दबोच लिया गया। उसकी पहचान प्रियांशु, मुल्तानी डांडा, पहाड़गंज के रूप में हुई। पूछताछ में अपने बताया कि वह दोस्त करण के साथ मिलकर झपटमारी करता है। करण, डीडीए फ्लैट्स, राजौरी गार्डन का रहने वाला है।

सोनू के घर की तलाशी में मिले 10 मोबाइल

उसने आगे बताया कि वह झपटे गए फोन नबी करीम के रहने वाले सोनू को बेचता है। जिसके बाद सोनू को भी दबोच लिया गया। सोनू के घर की तलाशी के दौरान 10 मोबाइल फोन बरामद हुए, जो झपटे हुए व चोरी के पाए गए। करण अभी फरार है। प्रियांशु पर थाना राजौरी गार्डन, ख्याला और राजेंद्र नगर में चोरी और झपटमारी के पहले के आठ मामले दर्ज हैं।