लखनऊ। अयोध्या जिला प्रशासन ने सपा नेता और दुष्कर्म के आरोपी मोइद खान की बेकरी को गिराने के कुछ दिनों बाद उन पर कड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने गुरुवार को उनके शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के एक तिहाई हिस्से को गिरा दिया है जो अवैध रूप से सरकारी जमीन पर बना था। जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने पहले कहा था कि मोइद के स्वामित्व वाले शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण सरकारी ज़मीन पर किया गया था; इसलिए, कॉम्प्लेक्स का एक तिहाई हिस्सा गिरा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कॉम्प्लेक्स खाली कराया  और बुलडोजर से अवैध निर्माण को तोड़ दिया।
इस बीच, मामले में एक और बड़ी घटना में, अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिसे अब केजीएमयू, लखनऊ में गर्भपात कराने के बाद उसके परिवार के साथ भेज दिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक अयोध्या सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा देने के लिए महिला कांस्टेबलों सहित 30 से ज्यादा सशस्त्र पुलिस कर्मियों को 24 घंटे तैनात किया गया है।
इससे पहले सीएम योगी ने दुष्कर्म और छेड़खानी की कुछ घटनाओं में समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों की भूमिका की ओर इशारा करते हुए तंज कसा कि अयोध्या, गोमतीनगर व कन्नौज की घटना ही सपा का नवाब ब्रांड है, यही सपा की असली पहचान है। जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि कोलकाता की अराजकता पर चिकित्सक व आधी आबादी आंदोलित है, लेकिन सपा मुखिया दुष्कर्मियों व कोलकाता सरकार का बचाव कर रहे हैं।