छत्तीसगढ़ : दुर्ग कलेक्टर का बुलडोजर अब अवैध प्लाटिंग पर चलना शुरू हो गया है। कलेक्टर ने पहले अवैध प्लाटिंग को रोकने के निर्देश दिए, उसके बाद कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन की टीम का गठन किया है। इस टीम ने सबसे पहली कार्रवाई जेवरा क्षेत्र में की। यहां 11.5 एकड़ जमीन पर की जा रही प्लाटिंग को बंद कर वहां से मुरुम को जब्त किया गया।

जानकारी के मुताबिक मरारीन धरसा रोड में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इसके खिलाफ कलेक्टर को कई शिकायतें मिली। इस उन्होंने एसडीएम को कार्रवई के निर्देश दिए। इसके बाद नायब तहसीलदार किशोर कुमार वर्मा की टीम मरारीन धरसा रोड पर पहुंची। वहां उन्होंने पाया कि तालाब के किनारे सहित अन्य क्षेत्रों में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इस पर तहसीलदार ने पहले तो प्लाटिंग के काम को रुकवाया। इसके बाद वहां बुलडोजर को उतारा। जेसीबी की मदद से टीम ने प्लाटिंग के लिए बनाई गई मुरुम की सड़क को उखाड़ा। साथ ही वहां की मुरुम को जब्त करके दूसरी जगह भेजा।

नायब तहसीलदार किशोर कुमार वर्मा ने बताया कि कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के आदेश पर यह कार्रवाई की गई है। टीम ने प्लाटिंग की पूरी मार्ग संरचना को ध्वस्त कर दिया है। साथ ही प्लाटिंग के लिए चिन्हांकित किए गए खंभों आदि को उखाड़ा गया। वर्मा ने बताया कि यहां 3 अलग-अलग पैच में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इसमें तालाब रोड में 5 एकड़ पर, जेवरा गांव में 4 एकड़ और 2.5 एकड़ में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी।