पंजाब : भारत-पाक बॉर्डर पर आए ड्रोन को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने गिराने में सफलता हासिल की है। खास बात है कि इस बार ड्रोन को मार गिराने वाली 2 महिला BSF जवान हैं। ड्रोन के साथ-साथ  BSF ने ड्रोन के साथ बांधे तीन पैकेट भी बरामद किए, जिनमें 3.110 ग्राम हेरोइन बंधी हुई थी।

अमृतसर के रमदास सेक्टर के अंतर्गत आने वाले BOP दरिया मूसा गांव चाहढ़पुर में ड्रोन की मूवमेंट रात 11 बजे के करीब हुई। BSF की महिला कांस्टेबल प्रीति और भाग्यश्री इस दौरान गश्त पर थीं। ड्रोन की आवाज सुनते ही वह दोनों अलर्ट हो गईं। दोनों ने तकरीबन 25 राउंड फायर किए। कुछ समय बाद ड्रोन की आवाज आनी बंद हो गई। इलाके में सर्च किया गया तो खेतों में एक हेक्साकॉप्टर चाइना मेड ड्रोन बरामद मिला, जिससे हेरोइन की खेप बंधी थी।

BSF के जवानों ने हेरोइन के तीन पैकेट्स को कब्जे में ले लिया है। तीनों पैकेट्स में 3.110 कि.ग्रा. हेरोइन की खेप बरामद कर ली गई है। जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में वेल्यू तकरीबन 21 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। BSF के उच्चाधिकारियों का कहना है कि दोनों ही महिला जवान प्रीति और भाग्यश्री को सम्मानित किया जाएगा। यह पहला मामला है, जब महिला जवानों ने ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की है।