चंडीगढ़ : कोटकपूरा में डेरा अनुयायी की हत्या मामले में 6 आरोपियों में से 3 को पकड़ लिया गया है। तीनों आरोपियों को दिल्ली स्पेशल सेल ने पटियाला के गांव बख्शीवाला से दबोचा। स्पेशल सेल ने 6 आरोपियों की शिनाख्त कर ली थी। इनमें 2 नौजवान पंजाब के है, जबकि 4 हरियाणा के बताए जा रहे हैं। 

वहीं डेरा प्रेमी प्रदीप कुमार की हत्या के मामले में पुलिस ने फरीदकोट शहर में संदिग्ध नौजवानों के घरों पर दबिश दी। सूत्रों के अनुसार, इस मामले में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और पुलिस को शूटर्स का लोकल कनेक्शन मिल चुका है। पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई और दिल्ली पुलिस की काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट ने इस मामले में जांच तेज कर दी है।

डेरा अनुयायी प्रदीप कुमार के शव को कोटकपूरा में डेरे के नाम चर्चा घर में रखा गया है। यहां पर डेरा श्रद्धालु एकत्रित हो रहे हैं। मृतक के परिवार व डेरा कमेटी की पुलिस प्रशासन के साथ बैठक होगी जिसके बाद अंतिम संस्कार के बारे में कोई फैसला हो पाएगा।
 
 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले की घटनाओं में जमानत पर चल रहे डेरा सच्चा सौदा सिरसा के अनुयायी प्रदीप कुमार उर्फ राजू की गुरुवार सुबह गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय प्रदीप कुमार अपनी दुकान पर पहुंचे थे कि पहले से ही ताक में घूम रहे तीन मोटरसाइकिलों पर सवार छह अज्ञात हमलावरों में से एक दुकान में घुसा और रिवाल्वर से प्रदीप कुमार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।