अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम को अहमदाबाद में सम्मानित किया है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए सम्मान समारोह में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को पांच करोड़ रुपये पुरस्कार के तौर पर दिए। कार्यक्रम में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और सचिव जय शाह मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान राजीव शुक्ला, जय शाह और सचिन तेंदुलकर
युवा महिला क्रिकेटरों को संबोधित करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा- मैं बधाई देना चाहता हूं अंडर-19 टीम को। यह एक शानदार उपलब्धि है। पूरा देश इस जीत का जश्न मना रहा है और लोग आने वाले समय में इससे काफी प्रेरणा ले सकेंगे। आपके इस वर्ल्ड कप को जीतकर कई युवा लड़कियों को क्रिकेट चुनने के लिए प्रेरित किया है। मुझे आशा है कि आप आगे भी ऐसी ही युवाओं को प्रेरित करती रहेंगी। हमें हमेशा अपने फाउंडेशन को याद रखना चाहिए। कहां से हमने इस जीत की नींव रखी। हमें बीसीसीआई के योगदान को याद रखना चाहिए, चाहे वह अध्यक्ष रोजर बिन्नी हों या जय शाह या राजीव शुक्ला।

इसके अलावा सचिन तेंदुलकर ने आगामी महिला प्रीमियर लीग की भी तारीफ की। उन्होंने कहा- WPL बहुत ही बड़ा टूर्नामेंट है। मैं पुरुष और महिलाओं के लिए समानाता में विचार रखता हूं। मैं बीसीसीआई और महिला खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बधाई देता हूं।

भारत की महिला अंडर -19 टीम ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर विश्व कप जीता। यह महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला संस्करण था। उसके तुरंत बाद जय शाह ने एक फरवरी को अहमदाबाद में भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 को देखने के लिए टीम को आमंत्रित किया था। इस जीत के साथ ही महिला क्रिकेट में ट्रॉफी के लिए भारत का लंबा इंतजार खत्म हुआ।