मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम रहने के दौरान उद्धव ठाकरे को लेकर एक हैरतअंगेज़ दावा सामने आया है। कहा जा रहा है कि CM पद पर रहते हुए जब उद्धव ठाकरे अस्पताल में एडमिट थे, तो उनके बेटे आदित्य ठाकरे खुद CM बनने का षड्यंत्र रच रहे थे।

यह दावा भाजपा MLA नितेश राणे ने किया है। रिपोर्ट के अनुसार, नितेश राणे ने शनिवार (29 अप्रैल) को कहा कि महाविकास आघाड़ी (MVA) सरकार में सीएम रहते हुए उद्धव ठाकरे की गरदन और पीठ की सर्जरी शुरू हुई थी, उस दौरान वे अस्पताल में एडमिट थे। उस समय सरकार में मंत्री रहे उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने अपने पिता उद्धव ठाकरे को कुर्सी से हटाकर खुद सीएम बनने की तैयारी कर रहे थे।

नितेश राणे ने दावा करते हुए कहा है कि जसलोक अस्पताल के जिस रूम में यह बैठक हुई थी, उसका CCTV फुटेज उनके पास मौजूद है। राणे ने कहा है कि उस वक़्त बताया गया था कि उद्धव ठाकरे की तबीयत सही नहीं होने वाली है। मगर, राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस के विरोध के कारण आदित्य ठाकरे आगे नहीं बढ़ सके। रिपोर्ट के मुताबिक, नितेश राणे ने कहा कि इधर पिता अस्पताल में एडमिट थे और उधर आदित्य ठाकरे अपने दोस्त वरुण सरदेसाई के साथ दावोस (स्विट्ज़रलैंड) में मौज मस्ती कर रहे थे। राणे ने कहा कि आदित्य ठाकरे के संबंध यह जानकारी सच है या झूठ, इस पर भी उद्धव गुट के नेता संजय राउत को स्पष्ट करना चाहिए।

संजय राउत को आड़े हाथों लेते हुए नितेश राणे ने कहा कि संजय राउत को दूसरे पर टीका-टिप्पणी करने की जगह आदित्य ठाकरे के विवाह पर लिखना चाहिए। उन्हें लिखना चाहिए आदित्य ठाकरे की शादी कब होगी और किससे होगी। कौन करेगा म्याऊँ-म्याऊँ (आदित्य ठाकरे की आवाज की मीमिक्री करते हुए) से शादी। बता दें कि शिवसेना (UBT) के मुखपत्र सामना अखबार के कार्यकारी संपादक संजय राउत आए दिन भाजपा और भाजपा की समर्थन वाली एकनाथ शिंदे सरकार पर संपादकीय के जरिए हमला बोलते रहते हैं।

इसी का जवाब देते हुए नितेश राणे ने यह टिप्पणी कर उन पर हमला बोला है। वहीं, नितेश राणे के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए उद्धव ठाकरे गुट ने कहा है कि उनकी पार्टी और उनके नेता नितेश राणे को सीरियस नहीं लेते हैं। इसलिए उनकी बातों पर प्रतिक्रिया देने का कोई मतलब नहीं है।