नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की ट्रांसजेंडर विंग ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व आप नेता दिलीप पांडे और पार्षद बॉबी किन्नर ने किया। प्रदर्शनकारियों ने पोस्टर लिए हुए थे और आप के राष्ट्रीय संयोजक की रिहाई की मांग करते हुए 'जेल का जवाब वोट से' के नारे लगाए।

ट्रांसजेंडर समुदाय की एक प्रदर्शनकारी संजना रॉय ने ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की और केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनाव से पहले एक राजनीतिक कदम बताया। उन्होंने कहा, "हम केजरीवाल को रिहा करने के लिए यहां एक साथ जुटे हैं। उनकी गिरफ्तारी के साथ ही राजधानी के कई लोगों की आवाज बंद हो गई है। वह हमारी आवाज हैं।"

ट्रांसजेंडर कल्याण संघ के गठन का काम लंबित

उन्होंने कहा, "हमारे समुदाय का बहुत सारा काम लंबित है, जिसमें एक ट्रांसजेंडर कल्याण संघ का गठन भी शामिल है। इस संबंध में हम उनसे लगातार बातचीत कर रहे थे। चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है और इसे हर पार्टी को प्रचार करने का मौका मिलना चाहिए।"

जनता बीजेपी की साजिश को समझ गई

आम आदमी पार्टी के कैंपेन गीत पर चुनाव आयोग की रोक के बाद आप नेता दिलीप पांडे ने आरोप लगाया कि यह भाजपा के निर्देश पर किया गया है। आप नेता दिलीप पांडे ने एएनआई से बात करते हुए कहा, "देश की पूरी जनता बीजेपी की साजिश को समझ चुकी है। वे चुनाव हारने के डर से इस कदर बौखला गए हैं कि उन्होंने फालतू की चीजें करना शुरू कर दिया है। ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी भी पार्टी का कैंपेन गीत बंद कर दिया गया है, लेकिन बीजेपी के निर्देश पर AAP के प्रचार गीत पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।