दिल्ली | दिल्ली में सोमवार को तीसरी बार मेयर का चुनाव टलने के बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी एक दूसरे के सामने सड़क पर आ गई हैं।सदन में मतदान टलने के बाद अब दिल्ली के मेयर को लेकर राजधानी की सड़कों पर घमासान मचा हुआ है। दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर चुनाव टलने का ठीकरा फोड़ते हुए प्रदर्शन कर रही हैं।गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी जहां आप दफ्तर पर प्रदर्शन कर रही है, वहीं आम आदमी पार्टी भाजपा दफ्तर पर प्रदर्शन कर रही है। दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं कि उनकी वजह से सदन में बार-बार मेयर का चुनाव टल रहा है।

भाजपा के कार्यकर्ताओं ने हाथ में बैनर ले रखा है जिसमें लिखा है नगर निगम हो या विधानसभा आम आदमी पार्टी कर रही हंगामा, हंगामा, हंगामा। वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने हाथ में जो प्लकार्ट ले रखे हैं उसमें लिखा है भाजपा वालों शर्म करो, लोकतंत्र की हत्या बंद करो।प्रदर्शन के दौरान भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, इनके दो काम हैं पहले संसद नहीं चलने देते, फिर एमसीडी हाउस नहीं चलने देते। एमसीडी हाउस में बीजेपी महिला पार्षदों के साथ बदसलूकी की गई। दो विधायकों को पुलिस जेल में डालने के लिए ढूंढ़ रही है और वे हाउस में आए हुए थे। दोनों विधायक संजीव झा और अखिलेश त्रिपाठी छुपकर आखिर में बैठे हुए थे। शिखा को बताया फिर पार्षदों ने मांग की कि उन्हें यहां नहीं होना चाहिए।

उसके बाद एल्डरमैन वोट नहीं डालेंगे ये कहा जाता है, लेकिन आजतक एल्डरमैन हमेशा 6-8 महीने के बाद बनाये जाते थे ये पहली बार हुआ है कि चुनाव होते ही एल्डरमैन बना दिये गए। जब एल्डरमैन हाउस का सदस्य बना है वो मेयर चुनाव में वोट नहीं डालेगा ये कहीं नहीं लिखा हुआ है। एक तरफ पीएम कहते हैं पूरे देश के चुनाव एकसाथ हों लेकिन आम आदमी पार्टी टैक्स का पैसा खराब करना चाहती है। हम चाहते थे कि मेयर डिप्टी मेयर एमसीडी स्टैंडिंग कमिटी सदस्य का चुनाव एक साथ हो जाये तो उन्होंने विरोध किया। हम उनको अर्बन नक्सल कहते हैं। कानून व्यवस्था पर टिप्पणी करना केजरीवाल को शोभा नहीं देता। कानूनी रूप से मेयर चुनाव हों हम चाहते हैं