नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और तिहाड़ जेल प्रशासन पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सीएम अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ने को लेकर ना तो एम्स के विशेषज्ञों से सलाह की गई है और न ही केजरीवाल का प्रॉपर चेकअप करवाया गया है।

केवल एक डाइटीशियन के चार्ट के आधार पर कोर्ट में कहा गया है कि अगर उन्हें इसके अनुसार खाना दिया जाए तो उनका शुगर लेवल भी ठीक रहेगा और उन्हें इंसुलिन की जरूरत भी नहीं ही होगी।

आप मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर आतिशी ने कहा, "यह सब कुछ एक सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है। केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ लगातार खिलवाड़ किया जा रहा है। न उन्हें इंसुलिन दी जा रही है और न ही उन्हें उनके अपने डॉक्टर से सलाह लेने दी जा रही है।"

पांच किलो कम हुआ केजरीवाल का वजन- AAP

आतिशी ने फिर दोहराया कि ईडी की हिरासत में केजरीवाल का शुगर लेवल जहां 45 तक रह गया था, वहीं तिहाड़ में 300 पार कर गया है। उनका वजन भी पांच किलो तक गिरा है। इसलिए उन्हें लेकर यह लापरवाही ठीक नहीं कही जा सकती।

उल्लेखनीय है कि आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने 21 मार्च को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल हिरासत में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच, उनके स्वास्थ्य को लेकर सियासत गरमा रही है।