बीबीडी में स्टार नाइट कार्यक्रम में खाना खाने के बाद करीब 70 छात्राएं बीमार हो गईं। सभी को उल्टी व दस्त की समस्या थी। मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

बीबीडी विश्वविद्यालय में शुक्रवार रात स्टार नाइट कार्यक्रम के बाद हॉस्टल में रहने वाली 70 से ज्यादा छात्राएं उल्टी दस्त से पीड़ित हो गईं। हालत खराब होने पर इनको सुबह 4:00 बजे के करीब चंदन अस्पताल और डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई है। वहीं, बीबीडी प्रशासन ने इस मामले में जांच कमेटी बनाकर इसका कारण पता लगाने की बात कही है।

बीबीडी विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डॉक्टर कामिल ने बताया कि शुक्रवार को संस्थान में स्टार नाइट कार्यक्रम आयोजित हुआ था। इस दौरान वहां खाने के कई स्टॉल लगे हुए थे। कार्यक्रम के बाद छात्राओं ने हॉस्टल आकर भोजन किया था। विश्वविद्यालय में छात्राओं के 4 हॉस्टल हैं। इन चारों हॉस्टल में करीब 800 छात्राएं रहती हैं।

हॉस्टल में से करीब 65 से 70  छात्राओं ने रात में उल्टी और दस्त आने की शिकायत दर्ज कराई। हालत खराब होने पर उनको चंदन अस्पताल और लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी की हालत सामान्य है और सभी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

डॉक्टर कामिल के अनुसार विश्वविद्यालय के चार गर्ल्स हॉस्टल में कुल मिलाकर 800 छात्राएं रहती हैं।  इनमें से सिर्फ 60 से 65 की तबीयत खराब हुई इसलिए मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। कमेटी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट देगी। इसके साथ ही गर्ल्स हॉस्टल के वेंडर को अगले तीन दिन तक काम करने से रोक दिया गया है। बॉयज हॉस्टल का वेंडर ही गर्ल्स हॉस्टल में भोजन देगा।