दुनिया के महानतम फुटबॉल खिलाड़ियों में एक अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने अमेरिका में भी धमाल मचा दिया। उन्होंने अमेरिकी क्लब इंटर मियामी को पहली बार लीग कप में चैंपियन बना दिया। मेसी की कप्तानी में टीम ने लगातार सातवें मैच में जीत हासिल की। उसने लीग कप के फाइनल में नैशविले को हरा दिया। निर्धारित समय तक 1-1 की बराबरी के बाद मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा। वहां इंटर मियामी ने 10-9 से जीत हासिल की। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज डेविड बेकहम इंटर मियामी के मालिक हैं।

मेसी ने इंटर मियामी के लिए सात मैच में 10वां गोल किया। उन्होंने पहले हाफ में ही टीम को बढ़त दिला दी। मेसी ने 23वें मिनट में नैशविले के कई खिलाड़ियों को छकाते हुए बॉक्स के बाहर से डायरेक्ट गोल कर दिया। दूसरे हाफ में नैशविले की टीम ने वापसी की और 57वें मिनट में फाफा पिकॉल्ट के गोल से मैच को बराबरी पर ला दिया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें दूसरा गोल नहीं कर सकीं। 

पेनल्टी शूटआउट काफी लंबा चला। दोनों टीमों को 11-11 शॉट लेने पड़े। नैशविले के लिए रैंडल लील दूसरा शॉट लेने से चूक गए। वहीं, इंटर मियामी के लिए विक्टर उलुआ पांचवें शॉट में चूके। उसके लिए 11वां शॉट गोलकीपर ड्रेक कैलेंडर ने लिया और उन्होंने गेंद को गोलपोस्ट में भेज दिया। इसके बाद नैशविले के लिए 11वां शॉट लेने के लिए उसके गोलकीपर इलियट पैनिको आए। इस बार ड्रेक ने विपक्षी टीम के गोलकीपर के शॉट को रोकर इंटर मियामी को चैंपियन बना दिया।

मेसी को मिले दो अवॉर्ड

मेसी ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सात मैच में 10 गोल किए। मेसी को दो अवॉर्ड मिले। उन्हें टूर्नामेंट का बेस्ट प्लेयर अवॉर्ड और लीग कप टॉप स्कोरर का अवॉर्ड भी मिला। वहीं, इंटर मियामी के ड्रेक कैलेंडर को बेस्ट गोलकीपर का अवॉर्ड मिला।

मेसी ने दिखाई उदारता

मेसी ने सिर्फ मैच में अच्छा प्रदर्शन ही नहीं किया बल्कि अपने खास अंदाज से फैंस का दिल भी जीत लिया। चैंपियन बनने के बाद ट्रॉफी उठाने के समय उन्होंने उदारता दिखाई और उनके आने से पहले इंटर मियामी के कप्तान रहे येडलिन को ट्रॉफी उठाने के लिए बुलाया। इसके बाद दोनों ने मिलकर ट्रॉफी उठाई।

मेसी के करियर का 44वां खिताब

मेसी ने अपने फुटबॉल करियर में 44वां खिताब जीत लिया। वह सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाले फुटबॉल खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस मामले में अपने दोस्त और बार्सिलोना के पूर्व साथी दानी अल्वेस को पीछे छोड़ा। ब्राजील के अल्वेस ने अपने करियर में 43 खिताब जीते थे। फिलहाल वह विवादों में हैं और दुष्कर्म मामले में जेल में बंद हैं। मेसी की बात करें तो उन्होंने स्पेन के क्लब बार्सिलोना के साथ 35, अर्जेंटीना के लिए पांच, फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के लिए तीन और अमेरिका के क्लब इंटर मियामी के लिए एक ट्रॉफी जीता है।