राजस्थान के बाड़मेर के पास एक छोटे से गांव की 14 साल की मूमल मेहर का सोशल मीडिया पर क्रिकेट खेलते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो से प्रभावित होते हुए क्रिकेट के भगवान सचिन ने ट्वीट किया है। सचिन ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "कल ही तो नीलामी हुई और आज मैच भी शुरू? क्या बात है।"

मूमल के पिता एक गरीब किसान हैं। मूमल के क्रिकेटर बनने के सपनों को पूरा करने के लिए वह आर्थिक रूप से सक्षम नहीं हैं। वीडियो वायरल होते ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने मूमल को क्रिकेट किट भिजवाई। साथ ही ट्वीट कर लिखा, "आज बहुत खुशी हुई, चौके छक्के मारने वाली बाड़मेर की बेटी मूमल के पास क्रिकेट किट पहुंच गया; बेटी खेलो और आगे बढ़ो, खूब सारी शुभकामनाएं आपको।"

सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट

जब मूमल से भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन के ट्वीट के बारे में बताया गया तो उसने शर्माते हुए लिटिल मास्टर को धन्यवाद दिया। एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए मूमल ने कहा, "मेरे पास खेलने के लिए मैदान नहीं है, इसलिए मैं रेत पर खेलती हूं।" मूमल ने कहा कि वह भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपना आदर्श मानती है और उनकी तरह लंबे शॉट मारने की कोशिश करती है।

सूर्यकुमार यादव को मानती है आदर्श

गौरतलब हो कि आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली किशोरी की 6 बहनें और 2 भाई हैं। वह अक्सर घर के कामों में मां-बाप की मदद करती है और यहां तक कि बकरियों को चराने के लिए भी ले जाती है, लेकिन खाली समय में वह क्रिकेट खेलती हैं। वह भी नंगे पांव। हालांकि, उसके पास कोई किट नहीं थी। मूमल जुनून के साथ खेलती है। उसकी प्रतिभा को स्थानीय स्कूल के शिक्षक रोशन खान ने देखा, जिसने उसे कोचिंग देना शुरू किया।