जयपुर । राजस्थान में एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिला है। इसके कारण भीषण गर्मी के बीच कई जगहों पर बारिश होने से तापमान में गिरावट आने से लोगों को राहत मिली है। इस कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का प्रभाव आज भी प्रदेश में देखने को मिल सकता है।

इसी कारण आज जोधपुर बीकानर संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं। मौसम केंद्र जयपुर की ओर से आज श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों के आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश की उम्मीद जताई है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश देखने को मिली है। लूणकरणसर, बीकानेर में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है। 


तापमान में आ सकती है 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आगामी 48 घंटों में उत्तरी हवाओं के प्रभाव के कारण  न्यूनतम व अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की उम्मीद है। कमजोर विक्षोभ के कारण आगामी 4 मई को पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने उम्मीद मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। 

लगातार देखने को मिल रहा है मौसम में बदलाव
राजस्थान में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। मौसम में आ रहे बदलाव के कारण प्रदेश में कभी गर्मी तो कभी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। बारिश के कारण प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट भी देखने को मिली है। हालांकि राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में अभी भी भीषण गर्मी का दौर बना हुआ है।