मध्य दिल्ली स्थित मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में सोमवार दोपहर एमबीबीएस फाइनल ईयर की छात्रा ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका की शिनाख्त पूजा (23) के रूप में हुई है। आईपी एस्टेट थाना पुलिस को मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। परिजनों से पूछताछ कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने छात्रा का मोबाइल कब्जे में लेकर उसकी पड़ताल शुरू कर दी है। परिजनों व मृतका के सहपाठियों से पूछताछ कर आत्महत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

पूजा परिवार के साथ द्वारका सेक्टर-9 में रहती थी। इसके परिवार में पिता छुट्टन लाल मीना, मां और एक छोटा भाई है। पिता एमटीएनएल से रिटायर हैं। पूजा दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी। उसका अंतिम वर्ष चल रहा था। पढ़ाई की वजह से उसने कॉलेज में हाॅस्टल लिया हुआ था। पिछले कुछ दिनों से वह अपने घर पर परिवार के साथ थी। रविवार शाम को वह हॉस्टल पहुंची। शाम को उसने अपने सहपाठियों के साथ खाना खाया। उस समय वह सामान्य थी और साथियों से हंसी मजाक भी कर रही थी। रात 12.30 बजे वह हॉस्टल के अपने रूम नंबर-105 में चली गई।

सुबह उसने क्लास के समय दरवाजा नहीं खोला। सहपाठियों को लगा कि वह सो रही है। दोपहर तक भी जब उसका दरवाजा नहीं खुला तो दरवाजा खटखटाया गया। कोई रिस्पोंस न मिलने पर छात्राओं ने हॉस्टल प्रशासन को मामले की सूचना दी। दोपहर 1.30 बजे पुलिस को खबर दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस वहां पर पहुंच गई। कमरे का दरवाजा तोड़ गया। अंदर पंखे पर नायलॉन की रस्सी से पूजा ने फंदा लगाया हुआ था।

पुलिस ने परिवार को मामले की सूचना दी। बाद में औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस ने शव को परिवार के हवाले कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि छात्रा पढ़ने में ठीक थी। इसके अलावा किसी से कोई उसका झगड़ा या विवाद भी नहीं हुआ था। ऐसे में क्या हुआ कि पूजा ने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है।