जयपुर । राजस्थान में सर्दी का सितम लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी जयपुर सहित कई शहरों में पारा लुढ़का तो माउंटआबू में उछाल देखने को मिला। लेकिन, सर्दी का सितम ज्यों का त्यों बना हुआ है। इधर, मौसम विभाग का भी कहना है कि दो दिन बाद राजस्थान में सर्दी रफ्तार पकड़ेगी।
राजधानी में चिलचिलाती धूप निकली तो सर्दी में मामूली राहत मिली, लेकिन रात को तापमान में हल्की गिरावट ने लोगों को ठंडक का अहसास कराया। राजधानी जयपुर का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहा, जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहा। जयपुर में न्यूनतम तापमान मुकाबले 1 डिग्री गिरावट पर रहा। सुबह शाम व रात को सर्दी ने लोगों की ठिठुरन बढ़ाई। हिल स्टेशन माउंटआबू में पिछले सप्ताहभर से पारा माइनस में चल रहा था। लेकिन, पारे में उछाल देखने को मिला। माउंटआबू में आज न्यूनतम तापमान 2 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं, अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज हुआ। हालांकि, माउंट आबू में ठंडी हवाओं से लोगों का हाल-बेहाल है और भी कई जगहों पर ओंस की बूंदे जमीं नजर आई। ऐसे में सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आए। राजधानी जयपुर के अलावा अलवर में पारा 2 डिग्री लुढ़ककर 7.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है।
18 दिसंबर बाद बढ़ेगी सर्दी मौसम विभाग ने कहा कि राजधानी में अभी 2 से 3 दिन मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग ने 18 दिसंबर के बाद से सर्दी के बढऩे के आसार जताए है। मौसम विशेषज्ञों का कहना कि फिलहाल पारे में मामूली गिरावट जारी रहेगी। वहीं, अगले सप्ताह की शुरुआत से सर्दी अपने तेवर दिखा सकती है। दिसबंर आने के बावजूद अभी भी सर्दी ने अपने तीखे तेवर नही दिखाए हैं। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर के तीसरे सप्ताह में सर्दी अपने पूरे रंग में होगी। ठंडी हवाओं के चलने के आसार हैं।