नई दिल्ली ।   कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से आयकर विभाग को 200 करोड़ से अधिक कैश मिला है। आयकर विभाग को नोटों को गिनवाने के लिए मशीनें मंगवाई हैं। आयकर विभाग ने झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में छापामार कार्रवाई की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयकर विभाग की कार्रवाई पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि जनता से लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है। आयकर विभाग ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के 10 ठिकानों पर छापमार कार्रवाई की। इस दौरान परिसरों में आयकर विभाग अलमारियों में 200 रुपये से ज्यादा की नगदी मिली। आयकर विभाग को यह ओडिशा के कई स्थानों पर छापेमारी के दौरान मिली है। रिपोर्ट्स की मानें तो आयकर विभाग की कार्रवाई 6 दिसंबर से चल रही है।

नोटों को गिनने में लगेंगे 2 दिन

आयकर विभाग ने गुरुवार सुबह से कांग्रेस सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू कर दी थी। 200 करोड़ से ज्यादा कैश को ले जाने में आयकर विभाग को काफी परेशानी हुई। आयकर विभाग ने 157 बड़े-बड़े बैगों में रुपये भरे। आयकर विभाग ने ट्रक से इन बैगों को बैंक पहुंचाया। आयकर विभाग की मानें तो इन नोटों की गिनती में 2 दिन तक का समय और लग जाएगा। इतना सारा कैश आयकर विभाग को ओडिशा में बोलांगीर जिले के पास सतपुड़ा ऑफिस से मिला है।

जहां-जहां कांग्रेस, वहां-वहां भ्रष्टाचार

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी हमेशा नोटबंदी के खिलाफ क्यों बोलते हैं? झारखंड में कांग्रेस विधायक धीरज साहू के यहां से 200 करोड़ रुपये बरामद हुए। जहां-जहां कांग्रेस है, वहां-वहां भ्रष्टाचार है, इसलिए कांग्रेस ईडी और सीबीआई पर सवाल उठाती रहती है।