नई दिल्ली । जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की भारी जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर भाजपा का चुनावी नारा मोदी है तो मुमकिन है कहकर विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि विपक्षी राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) ब्लॉक की बैठकें सीट वितरण होने तक चाय-समोसे तक ही सीमित थीं। उन्होंने कहा कि जब तक सीटों का बंटवारा नहीं हो जाता, तब तक भारत ब्लॉक की बैठकें चाय-समोसे तक ही सीमित हैं।
पीएम मोदी की प्रशंसा का जिक्र कर पिंटू ने कहा कि यह हिंदी पट्टी के राज्यों के लोग थे जो मोदी पर विश्वास करते थे और वह केवल तथ्य बता रहे थे। उन्होंने कहा, हमें लोगों की पसंद को समझना और उस पर विचार करना चाहिए और आम चुनावों के लिए अपनी रणनीतियों पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के साथ हैं और दिल से भाजपाई ही रहूंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा द्वारा जद (यू) में भेजा गया था, उन्होंने कहा कि वह किसी भी समय अपने नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कहने पर इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन में आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने में सहज नहीं हैं।
पांच राज्यों के चुनाव परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद बिहार में उस समय विवाद खड़ा हो गया जब पिंटू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और भाजपा का चुनावी नारा बुलंद किया। सीतामढी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पिंटू ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की भारी जीत के बाद यह टिप्पणी की। वहीं, जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने पिंटू के इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में रोड शो कर रहे हैं और मणिपुर का दौरा नहीं कर रहे हैं, फिर भी मोदी आपको मुमकिन लगते हैं। आप इस्तीफा देकर बीजेपी में क्यों नहीं शामिल हो जाते। संसद में अपने कार्यकाल का आनंद न लें। अब से कुछ महीने बाद लोकसभा चुनाव होने हैं। सांसद की कुर्सी की लालसा दिखाना बंद करें।