छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश का आज अपना 63वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। आज इस खास मौके पर मंत्री सहित कांग्रेस नेताओं और समर्थक ने उन्‍हें बधाई व शुभकामनाएं दे रहे हैं। वहीं सीएम बघेल को उनके समर्थक इंटरनेट मीडिया पर जन्‍मदिन की बधाई दे रहे हैं।

वहीं मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के मौके पर छत्तीसगढ़ असंगठित कर्मकार राज्य मंडल के सदस्य सर्वजीत सिंह ठाकुर द्वारा मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन पर ओडिशा के जगन्नाथ पुरी धाम में सैंड आर्ट बनवाकर खास तोहफा दिया गया। सैंड आर्ट में भूपेश सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में बनवाए जा रहे राम वन गमन पथ सहित गोधन न्याय योजना को भी दर्शाया गया है। पुरी के बीच पर लोगों ने इस आर्ट की प्रशंसा की।

मंत्री अमरजीत भगत ने मुख्‍यमंत्री को टवीट कर जन्‍मदिन की शुभकामनएं दी हैं। उन्‍होंने कहा, छत्तीसगढ़िया संस्कृति के संरक्षक, जन-जन के प्रिय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को जन्मदिन की बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं। प्रगति के मार्ग पर सदैव हमें आपका मार्गदर्शन मिलता रहे। मैं आपके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।

एक दिन पहले युवाओं के साथ भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत अंबिकापुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री बघेल का जन्मदिन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के दौरान सीएम बघेल ने मिलेट रागी से बना हुआ केक काटा। कार्यक्रम में मौजूद उपमुख्‍यमंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री अमरजीत भगत, कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष दीपज बैज को केक खिलाया। इतना ही नहीं इस मौके पर सीएम बघेल ने डिप्‍टी सीएम सिंहदेव के पैर भी छुए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जन्मदिन बुधवार को मनाया जाएगा। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे के नेतृत्व में रायपुर के सभी ब्लाकों मे जन्मदिन मनाया जाएगा। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया कि जन्मदिन के अवसर पर छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए बच्चों को भौरा-बांटी, गेड़ी बांटा जाएगा।

साथ ही स्कूल के छात्रों को युनिफार्म, कापी, वृद्वा आश्रम में फल वितरण, स्लम बस्तियों में छाता वितरण, राम सागरपारा हनुमान मंदिर मे हनुमान चालीसा का पाठ, बुढेश्वर मंदिर मे जलाभिषेक, जिला अस्पताल में फल वितरण, पुरानी बस्ती बुढ़ापारा, सदर बाजार, खम्हारडीह, गुढ़ियारी, कोटा, सरोना, भांटागांव में विशाल भंडारा का आयोजन किया जाएगा।