राजस्थान प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। राजस्थान के सरकारी और निजी अध्यापक शिक्षा संस्थानों में संचालित होने वाले डीएलएड (सामान्य व संस्कृत) पाठ्यक्रमों में इस साल प्रवेश हेतु उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली डिप्लोमा (सामान्य / संस्कृत) प्रवेश परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के लिए राजस्थान सरकार के पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाएं कार्यालय द्वारा एडमिट कार्ड आज जारी किए जाने हैं।

पंजीयक कार्यालय द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार बीएसटीसी एडमिट कार्ड 2023 को सोमवार, 21 अगस्त से डाउनलोड किए जा सकते हैं।राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम पोर्टल, panjiyakpredeled.in पर जारी किए जाएंगे। पंजीयक कार्यालय द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड किए लिए उपलब्ध कराए जाने से सम्बन्धित अपेडट इसी पोर्टल पर जारी किए जाने के बाद उम्मीदवारों को अपना बीएसटीसी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए होम पेज पर दिए गए लॉग-इन लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपने मोबाइल नंबर या लॉग-इन आइडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार दिए गए लिंक से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे।

प्रिंट के बाद सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।इससे पहले पंजीयक कार्यालय द्वारा प्रवेश परीक्षा के आयोजन की तारीख का ऐलान एक माह पहले ही कर दिया गया था। कार्यालय द्वारा 20 जुलाई को जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक प्रवेश परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त 2023 को 3 घंटों की एकल पाली में किया जाएगा, जो कि दोपहर 2 बजे से शुरू होगी शाम 5 बजे तक चलेगी।