नई दिल्ली । पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नीतीश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए ही साथ ही उन्होंने सीएम नीतीश से चार सवाल भी पूछे। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं सिर्फ आपको याद दिलाना चाहता हूं कि आप हमारे साथ कैसे और क्यों आए थे।आज नीतीश जी   सांप्रदायिकता की बात करते हैं, लेकिन जिस समय आप बीजेपी के साथ आए थे उस समय देश में राज जन्मभूमि की लड़ाई तेज थी।
उन्होंने आगे कहा कि आज आपको बता देता हूं कि आपकी पार्टी में नीतीश कुमार जी आपको बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट करने पर भी लोगों को परेशानी थी। हम लोगों ने आपके लिए बहुत आग्रह किया और दबाव दिया था। जार्ज फर्नांडिस जैसे नेता भी हमारे उस दबाव से सहज नहीं थे। हम सिर्फ आपको याद दिला रहे हैं।
रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि आप  हमारे साथ थे, आप 2013 सिर्फ नरेंद्र मोदी के विरोध के कारण चले गए। इसके बाद आप 2014 में हार गए। फिर आप लालू जी के साथ चले गए। बीजेपी आपसे पूछना चाहती है कि आपने 2015 लालू जी के साथ जाने के फैसले पर पुनर्विचार क्यों किया?। उन्होंने आगे कहा कि नीतीश जी आप अपने पुराने टीवी के कमेंट को याद कीजिए। आपने 2019 का चुनाव हमारे साथ लड़ा। आप 2019 में जीते नरेंद्र मोदी के नाम पर। उसके बाद आप दो से 16 हो गए। अकेले लड़े तो दो थे पीएम के साथ लड़े 16 हो गए।
इसके बाद 2020 के चुनाव में मोदी जी ने बिहार में जितना सघन प्रचार किया तो आपकी साख फिर से स्थापित हो पाई। पीएम के सघन प्रचार से बिहार की हवा बदलती रही। हर फेज वाइज एनडीए बड़ी जीत हासिल कर सका। आपको खुदसे पूछना चाहिए कि आप 43 पर क्यों आ गए। उस चुनाव में आपकी पार्टी को 43 सीट मिली। और बीजेपी  की सीटें आपके दोगुने के बराबर थी। इसके बावजूद कोई चर्चा नहीं हुई और आपको सीएम फिर से बनाया गया। पीएम ने घोषणा की थी। बीजेपी के कार्यकर्ता और नेताओं ने इसका स्वागत किया था।