ग्वालियर ।  शहर की सबसे प्रमुख बाजारों में शामिल दाल बाजार आज से वन वे होगा। अब यहां दोनों तरफ से ट्रैफिक नहीं चलेगा, शहर का प्रमुख मार्ग है। इसलिए आपको जानना जरूरी है, अब किस तरह से यहां से निकलना होगा। कहां से वाहन प्रतिबंधित रहेंगे

अब ऐसे जाना होगा

अगर आपको किराने का सामान खरीदने के लिए या फिर किसी अन्य काम से दाल बाजार जाना है आप अब इंदरगंज चौराहे की तरफ से नहीं जा सकेंगे। अगर आप कंपू या लश्कर के महाराज बाड़ा की ओर से आ रहे हैं तो आपको नया बाजार चौराहा होते हुए दाल बाजार में प्रवेश करना होगा। यहां से सामान खरीदने के बाद आप इंदरगंज चौराहा होते हुए वापस जा सकेंगे।

यहां से नहीं आ सकेंगे वाहन

- इंदरगंज चौराहे से वाहन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। वाहन चालकों को मैंने वाली गली होते हुए या फिर लोहिया बाजार से नया बाजार चौराहा होते हुए दाल बाजार आना होगा। जो वाहन चालक सिटी सेंटर की ओर से आ रहे हैं और दाल बाजार जाना चाहते हैं वह अचलेश्वर रोड से हॉस्पिटल रोड होते हुए दाल बाजार आ सकते हैं।

इसलिए जरुरी यह क़वायद

यह कवायद इसलिए जरुरी है क्योंकि दाल बाजार पूर्व से एकांकी मार्ग है। लेकिन यहां दोनों तरफ से ट्रैफिक चलता है, इसलिए लोगों को परेशानी होती है। दिनभर लोग जाम में फंसते हैं।

यह भी हो रहा है सुधार...
 

मार्किग:

सड़क के दोनों और मार्किंग है। यहां मार्किंग के बाहर ही लोडिंग वाहन खड़े होते हैं। इसलिए यहा सड़क घिरी रहती है और वाहन फंसते हैं। अब यहां लोडिंग मार्किंग के अंदर ही खड़ी करवाई जाएगी। अगर ऐसा नहीं किया तो कार्रवाई होगी।

फुटपाथ पर सामान रखा तो होगा जब्त:

सड़क किनारे फुटपाथ पर सामान रखा तो इसे भी जब्त किया जाएगा। आज से ही कार्रवाई शुरू होगी।

दाल बाजार में ट्रैफिक जाम से लोगों को मुक्ति दिलवाने के लिए वन वे कर दिया गया है। आज से ही यह व्यवस्था लागू की जाएगी। जो इसका उल्लंघन करेगा उस पर कार्रवाई होगी।

ऋषिकेश मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(यातायात)